जानिए मेरी खेती के साथ Vishvas ट्रैक्टर के टॉप 4 ट्रैक्टरों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

By: MeriKheti
Published on: 14-Aug-2023

Vishvas ट्रैक्टर कंपनी भारत में ट्रैक्टर निर्माता कंपनियों में से एक है। इस कंपनी के ट्रैक्टरों को उन्नत फीचर्स और हर प्रकार की सुविधाओं के साथ बनाया गया है। इस कंपनी के ट्रैक्टरों के आधुनिक फीचर्स इन ट्रैक्टरों को सभी ट्रैक्टरों से बेहतर बनाते हैं। इस कंपनी के ट्रैक्टरों के बारे में merikheti.com वेबसाइट पर जा कर आप बहुत कुछ जान सकते है। हमारे इस लेख में हम आपको Vishvas ट्रैक्टर कंपनी के टॉप 4 ट्रैक्टर्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। 

VISHVAS TRACTOR 345

विश्वास ट्रैक्टर्स लिमिटेड का नया 345 मॉडल ट्रैक्टर विशेष रूप से आपकी आवश्यकताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये ट्रैक्टर 45 hp के दमदार इंजन के साथ आता है और इसकी क्यूबिक कैपेसिटी 3120 cc है। ये ट्रैक्टर 3 सैलिंडर्स के साथ 2000 के रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट  प्रदर्शन करता है। ट्रैक्टर में ड्राई टाइप एयर फ़िल्टर दिया गया है। ट्रैक्टर के इंजन को ठंडा रखने के लिए इस ट्रैक्टर में वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इस ट्रैक्टर में कंपनी ने 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर्स दिए है। ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 1200  किलोग्राम है और ऑप्शन में 1800 किलोग्राम लिफ्टिंग कैपेसिटी वाला भी ट्रैक्टर है जिससे आप ढुलाई  के कार्य भी कर सकते है। इस ट्रैक्टर में आगे के टायर 6.00 x 16 और रियर टायर 13.6 x 28 के दिए गए है। इस ट्रैक्टर को खरीद कर आप अपने खेती के कार्य  को आसान बना सकते है। इस ट्रैक्टर की कीमत भी कंपनी ने किसानों के बजट के आधार पर निर्धारित की है।       

ये भी पढ़ें:
भारत में लॉन्च हुए ये 7 दमदार नए ट्रैक्टर

1.VISHVAS TRACTOR 335    

ये ट्रैक्टर भी 35 hp श्रेणी में दमदार ट्रैक्टर है। VISHVAS TRACTOR 335 एक किफ़ायती और शक्तिशाली ट्रैक्टर है। ये ट्रैक्टर 2858 cc की क्यूबिक कैपेसिटी के साथ आता है। इंजन में 3 सिलेंडर दिए गए है इसी के साथ इंजन 1800 के रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है। इसमें ड्राई टाइप एयर फ़िल्टर है और वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम है। मध्यम वर्गीय किसानों के लिए ये ट्रैक्टर बहुत अच्छा साबित हो सकता है। इस ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 1600 किलोग्राम है।  इस ट्रैक्टर में आगे के टायर 6.00 x 16 और रियर टायर 13.6 x 28 के दिए गए है। इस ट्रैक्टर की कीमत भी कंपनी ने किसानों के बजट के आधार पर निर्धारित की है।          

2.VISHVAS TRACTOR 340  

विश्वास ट्रैक्टर्स लिमिटेड का 340 मॉडल ट्रैक्टर विशेष रूप से आपकी आवश्यकताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये ट्रैक्टर 40 hp के दमदार इंजन के साथ आता है और इसकी क्यूबिक कैपेसिटी 3120 cc है। ये ट्रैक्टर 3 सैलिंडर्स के साथ 2000 के रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट  प्रदर्शन करता है। ट्रैक्टर में ड्राई टाइप एयर फ़िल्टर दिया गया है। ट्रैक्टर के इंजन को ठंडा रखने के लिए इस ट्रैक्टर में वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इस ट्रैक्टर में कंपनी ने 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर्स दिए है। ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 1800 किलोग्राम है  जिससे आप ढुलाई के कार्य भी कर सकते है। इस ट्रैक्टर में आगे के टायर 6.00 x 16 और रियर टायर 13.6 x 28 के दिए गए है। ट्रैक्टर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 55 लीटर है। बड़ा डीज़ल टैंक होने से इस ट्रैक्टर से लंबे समय तक कार्य कर सकते है। इस ट्रैक्टर को खरीद कर आप अपने खेती के कार्य को आसान बना सकते है। इस ट्रैक्टर की कीमत भी कंपनी ने किसानों के बजट के आधार पर निर्धारित की है।    

3.VISHVAS TRACTOR 118 

VISHVAS कंपनी ने इस ट्रैक्टर को खास कर बागवानी के लिए बनाया है। इस मिनी ट्रैक्टर के इस्तेमाल से आप  अपने बागवानी के कार्य को आसानी से कर सकते है। ये ट्रैक्टर 18 hp की पावर के साथ आता है। इंजन की  क्यूबिक कैपेसिटी 995 cc है। ट्रैक्टर का इंजन 2600 के रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है। इस ट्रैक्टर के गियरबॉक्स में 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर्स आपको कंपनी प्रदान करती है। 

श्रेणी