New Holland 3630 TX प्लस आता है दमदार इंजन के साथ 

By: MeriKheti
Published on: 27-Jun-2023

New Holland 3630 TX Plus, ट्रैक्टर 55 HP श्रेणी का बड़ा ट्रैक्टर है। ये ट्रैक्टर शक्तिशाली इंजन के साथ कंपनी ने बनाया है। ये ट्रैक्टर खास कर किसान भाइयों आपकी खेती को आसान बनाने के लिए बनाया है जिससे खेत में अधिक जोर या ताकत वाले कार्यों को करने में समय की बचत और आसानी होगी।  इस ट्रैक्टर में कंपनी ने कई नए फीचर्स प्रदान किये है जो इस ट्रैक्टर को और ट्रैक्टर्स से अलग बनता है। किसान भाइयों अगर आपको भारी उपकरणों को खींचने या भार ढ़ोने के लिए ट्रैक्टर की आवश्यकता है तो New Holland 3630 TX Plus आपके लिए उत्तम ट्रैक्टर बन सकता है। 

New Holland 3630 TX Plus  - ट्रैक्टर की प्रमुख विशेषताएं क्या है?

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर की चमत्कारी विशेषताएं इस ट्रैक्टर को ऐसे किसान के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती हैं जो अपनी खेती को बेहतर बनाना चाहते हैं और अपने कृषि व्यवसाय में बड़ी जीत हासिल करना चाहते हैं। यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बहुत किफायती हैं न्यू हॉलैंड के ये ट्रैक्टर क्या अधिक है इस ट्रैक्टर में? ये ट्रैक्टर खेती का जादूगर है जो आपके खेती के कार्यों को आसान बना देगा 55 HP श्रेणी की शक्ति से दहाड़ने वाले एक कुशल और उत्तम दर्जे के इंजन के साथ, यह शक्तिशाली और आधुनिक तकनीक से भरा हुआ ट्रैक्टर किसानों के लिए एकदम सही साथी है।

ट्रैक्टर की इंजन और ईंधन क्षमता कैसी है?

New Holland 3630 TX Plus में 3 सिलेंडरों का शक्तिशाली इंजन है, जो 2000 आरपीएम उत्पन्न करता है। इंजन अत्यधिक ईंधन कुशल है, बड़े किसानों के लिए लागत प्रभावी संचालन प्रदान करता है। इसके अलावा, ड्राई क्लीनर एयर फिल्टर के साथ इंजन धूल रहित रहता है, जिससे यह सुचारू रूप से और कुशलता से संचालित होता है। इंजन को ठंडा रखने के लिए ट्रैक्टर में स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वाटर कूल्ड सिस्टम दिया गया है।  New Holland ट्रैक्टर 3630  में 60 लीटर की बड़ी ईंधन टैंक क्षमता है, जिससे यह बिना किसी परेशानी के लंबे समय तक काम कर सकता है। इसके अलावा, ट्रैक्टर में उन्नत विशेषताएं हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि ट्रैक्टर सुचारू रूप से और प्रभावी ढंग से काम करता है, जिससे समय और प्रयास की बचत होती है। यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए ये 7 दमदार नए ट्रैक्टर

ट्रांसमिशन

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर में ट्रांसमिशन कांस्टेंट MESH दिया है साइड शिफ्ट गियरबॉक्स होने से चालक को ट्रैक्टर के गियर बदलने में आसानी होती है। ट्रैक्टर में 12 8F+2R और ऑप्शन में 12F+3R के लिए गियरबॉक्स प्रदान किये गए है। अधिक गति विक्लप होने से ट्रैक्टर कम समय में ज्यादा क्षेत्र को कवर करता है जिससे किसान के समय की बचत होती है। उन्नत ट्रांसमिशन सिस्टम ट्रैक्टर को सुचारू और आसान कामकाज प्रदान करने में सक्षम बनाता है। 

पीटीओ पावर

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर में उच्च-प्रदर्शन PTO Hp सभी संलग्न उपकरणों की निर्बाध हैंडलिंग सुनिश्चित करता है। ट्रैक्टर का पीटीओ 507HP पावर का दिया गया है। पीटीओ की गति 540 आरपीएम है और रिवर्स पीटीओ भी इस ट्रैक्टर में आपको मिलता है। ट्रैक्टर का पीटीओ उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है।  ट्रैक्टर का पीटीओ एचपी क्षमता इसे किसानों को एक सहज और कुशल खेती का अनुभव कराती है। इसका उन्नत पीटीओ सिस्टम और आसान हैंडलिंग इसे किसी भी किसान के बेड़े के लिए एक विश्वसनीय और मूल्यवान जोड़ बनाते हैं।

स्टीयरिंग और ब्रेक प्रकार कैसे है?

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर में स्टीयरिंग पावर स्टीयरिंग दिया गया है। पावर स्टीयरिंग होने से ट्रैक्टर के चालक को ट्रैक्टर को चलने में भी मजा आता है पावर स्टीयरिंग से कम जगह में भी ट्रैक्टर आसानी से घूम जाता है। पावर स्टीयरिंग होने से सड़क पर भी ट्रैक्टर को नियन्तण आसान हो जाता है। इस से जब आप खेत में काम करते है उस समय ट्रैक्टर सँभालने में आसानी होती है।  यह भी पढ़ें: खुशखबरी: सीएनएच इंडस्ट्रियल द्वारा सर्वप्रथम ऑटोनोमस ट्रैक्टर न्यू हॉलैंड टी4 इलेक्ट्रिक पावर आने वाला है तेल में डूबे हुए ब्रेक ट्रैक्टर होने से ट्रैक्टर को कठिन परिस्थितियों को भी पार करने में मदद मिलती हैं। उदाहरण के लिए ढलानों, चिकनी जगह और सड़क पर नियंत्रण करने में आसानी मिलती हैं। 

टायर्स

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर में मजबूत, बड़े आकार के टायर हैं जो किसी भी सतह पर आसानी से ट्रैक्टर को नियंत्रित कर सकते हैं। ट्रैक्टर में फ्रंट टायर्स साइज 7.50x16 / 9.5x24 है और रियर टायर्स का साइज 14.9x28 /16.9x28 है।   ये टायर खुली जगहों, जंगली क्षेत्रों और मैला मैदान में स्थिरता और कर्षण प्रदान करते हैं। साथ ही, टायरों में एक विशेष ट्रेड डिज़ाइन होता है जो मिट्टी के संघनन को कम करता है और कर्षण को बढ़ाता है।

हाइड्रोलिक्स लिफ्टिंग कैपेसिटी 

ट्रैक्टर की लिफ्टिंग कैपेसिटी 1700/2000 किलोग्राम है। ट्रैक्टर में अधिक लिफ्टिंग कैपेसिटी क्षमता होने से ट्रैक्टर आसानी से भारी से भारी वजन को भी उठा सकता है। इस ट्रैक्टर में उपकरणों को संचालित करने के लिए सटीक हाइड्रोलिक्स दिया गया है। ट्रैक्टर में नई तकनीक के सेंसिंग पॉइंट्स आपको लिफ्टिंग सिस्टम में मिलते है।

New Holland 3630 tractor Price? 

New Holland 3630 TX Plus  ट्रैक्टर शक्तिशाली 60 HP श्रेणी वाला ट्रैक्टर है। New Holland 3630 tractor Price 795 - 850 लाख रूपए तक है। बड़े किसानों और ढ़ुलाई के कार्यों के लिए ये ट्रैक्टर बहुत उत्तम है। तो किसान भाइयों ये  55 HP श्रेणी में ट्रैक्टर बहुत ही उत्तम ट्रैक्टर है। हमारे हिसाब से ये ट्रैक्टर बाजार में किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए शीर्ष ट्रैक्टरों में से एक है जो किसी ऐसी चीज की तलाश में है जो उन्हें जरूरत के समय निराश न करे।

श्रेणी