Sonalika Solis SV 26: सोनालिका सोलिस एसवी 26 की कीमत और विशेषताओं के बारे में जानें

Published on: 22-Dec-2023

ट्रैक्टर आज के समय में कृषि एवं किसानों के लिए रीढ़ की हड्डी साबित होता है। सोनालिका कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बाजार में लाँच कर दिया है। कृषकों की आवश्यकताओं को केंद्र में रखके सोनालिका सोलिस एसवी 26 ट्रैक्टर को बनाया गया है। यह ट्रैक्टर विभिन्न अग्रणी खूबियों के साथ आता है, जो कि खेती को सुगम बनाने के साथ-साथ खर्चा को भी कम करता है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन आहिस्ते-आहिस्ते समस्त सेगमेंट में अपनी अलग जगह बना रहे हैं। वर्तमान में ट्रैक्टर श्रेणी में भी बैटरी से संचालित ट्रैक्टर बहुत सारी बड़ी कंपनियों द्वारा लॉन्च किए जा चुके हैं। बतादें, कि इन्हीं में से एक सोनालिका कंपनी ने भी स्वयं का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बाजार में प्रस्तुत किया है। कृषकों की जरूरतों को मंदेनजर रखते हुए सोनालिका सोलिस एसवी 26 ट्रैक्टर को तैयार किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि सोलिस ट्रैक्टर इंटरनैशनल ट्रैक्टर लिमिटेड का वैश्विक ट्रैक्टर ब्रांड है, जिसको भारत में सोनालिका ट्रैक्टर्स के नाम से भी जाना जाता है। अगर हम बात करें इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में उपलब्ध की गई बैटरी के बारे में तो इसमें आपको बेहद बड़ी बैटरी एवं ज्यादा भार उठाने की क्षमता भी प्रदान की गई है। 

सोनालिका सोलिस एसवी 26 की क्या-क्या विशेषताऐं हैं  

सोनालिका कंपनी के Sonalika Solis SV 26 ट्रैक्टर के अंदर आपको 326 AH बैटरी प्रदान की गई है, जो कि 17 किलोवाट की पॉवर के साथ आती है। दरअसल, इसमें शक्तिशाली मोटर आती है, जो इसके कृषि के समस्त कार्यों को करने हेतु पर्याप्त बनाती है। बतादें, कि इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को सिगंल चार्ज में तकरीबन 7 से 8 घंटे तक कार्य में लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:
जानें सोनालिका टाइगर डीआई 75 4WD ट्रैक्टर की अद्भुत विशेषताएं
सोलिस कंपनी के इस एसवी सीरीज वाले ट्रैक्टर के अंदर आपको Redail Agri, Agri, Turf, Industrial और Galaxy टाइप टायर प्रदान किए जाते हैं। इस सोलिस ट्रैक्टर की मोटर से 2100 आरपीएम जनरेट होता है। सोनालिका कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर का बेहद आकर्षक डिजाइन रखा है, इसके फ्रंट में आपको 4 एलईडी लैंप दिखने को मिल जाते हैं। इसके रियर में भी LED लैंप देखने को मिल जाते हैं। इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर से आप 750 किलोग्राम तक वजन उठा सकते हैं। 

सोनालिका सोलिस एसवी 26 की बाजार में कितनी कीमत है 

सोनालिका कंपनी ने अपने Sonalika Solis SV 26 ट्रैक्टर को आज भी भारतीय बाजार में अनावरण नहीं किया है। भारत में कंपनी द्वारा इस ट्रैक्टर का अनावरण करते ही सर्व प्रथम इस सोलिस कंपनी के ट्रैक्टरों की कीमत 4.70 लाख से 9.49 लाख रुपये के मध्य निर्धारित की गई। सोलिस कंपनी के बाजार में तकरीबन 30 से अधिक मॉडल्स उपलब्ध है।

श्रेणी