टैफे ट्रैक्टर्स ने तमिलनाडु में 500 करोड़ रुपए का किया निवेश

By: Merikheti
Published on: 13-Jan-2024

टैफे ने हाल ही में तमिलनाडु में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने कहा कि निवेश का उपयोग फार्म इक्विपमेंट डिवीजन के विस्तार के अलावा ' साइलेंट जेनरेटर ' की असेंबली और निर्यात के लिए अपनी विनिर्माण सुविधा का विस्तार करेगी।  टैफे यानी ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड ने सोमवार को तमिलनाडु में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी का कहना है, कि निवेश का उपयोग फार्म इक्विपमेंट डिवीजन के विस्तार के अतिरिक्त ' साइलेंट जेनरेटर ' की असेंबली और निर्यात के लिए अपनी विनिर्माण सुविधा को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

कृषि यंत्र डिवीजन का विस्तार करने का प्रस्ताव किया गया 

द्रमुक सरकार द्वारा आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 के दूसरे दिन, कंपनी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उद्योग मंत्री टीआरबी राजा की उपस्थिति में सरकार के साथ दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया है। टैफे कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड ने भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए उपयुक्त विभिन्न प्रकार की फसलों के लिए कृषि उपकरणों की एक उन्नत श्रृंखला का उत्पादन करने के लिए अपने फार्म इक्विपमेंट डिवीजन का विस्तार करने का प्रस्ताव किया है।" 


ये भी पढ़ें: TAFE 9502 4WD: 90 HP ट्रैक्टर को किस विशेषता की वजह से जाना जाता है


साइलेंट जनरेटर्स' के लिए भी किया जाएगा निवेश

आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि इसके अतिरिक्त  लिमिटेड ने प्रस्तुत किया है कि वह अपनी सुविधा को 'साइलेंट जनरेटर्स' के असेंबली और निर्यात के लिए निवेश करना चाहती है, जो मध्य पूर्व और अफ्रीकी बाजारों के लिए होगा। आपको बतादें, TAFE की योजना तमिलनाडु में एक अत्याधुनिक डिजाइन और विकास सुविधा स्थापित करने की भी है।

श्रेणी