MAHINDRA 475 DI ट्रैक्टर फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत 

By: MeriKheti
Published on: 30-Jun-2023

MAHINDRA 3 दशकों से अधिक समय से, महिंद्रा भारत का निर्विवाद नंबर 1 ट्रैक्टर ब्रांड और वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता रहा है। 19.4 बिलियन डॉलर के महिंद्रा समूह का हिस्सा, महिंद्रा ट्रैक्टर्स फार्म डिवीजन का एक अभिन्न अंग है जो महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (एफईएस) की प्रमुख इकाई है।

40 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ, महिंद्रा ने डेमिंग पुरस्कार और जापानी गुणवत्ता पदक दोनों जीतने के लिए, दुनिया के एकमात्र ट्रैक्टर ब्रांड के रूप में अपनी गुणवत्ता का लाभ उठाया है। महिंद्रा के पास ट्रैक्टरों की सबसे व्यापक रेंज है और यह भारत के ट्रैक्टर उद्योग का पर्याय है। किसान महिंद्रा ब्रांड के ट्रैक्टरों को बहुत पसंद करते है | कंपनी समय - समय पर किसानो के लिए नै तकनिकी के साथ ट्रैक्टर बनाती रहती है इसकी कड़ी में कंपनी ने MAHINDRA 475 DI ट्रैक्टर का निर्माण है | हमारे इस लेख में हम आपको इस ट्रैक्टर से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है |      

MAHINDRA 475 DI ट्रैक्टर के बारे में 

MAHINDRA 475 DI अनूठे फीचर्स और विलक्षण डिजाइन के साथ उचित कीमत में उपलब्ध है | महिंद्रा कंपनी का ये ट्रैक्टर उच्च प्रदर्शन और बेहतर परिणामों के लिए सभी नवीनतम तकनीकी विशेषताओं के साथ आता है। कंपनी इस ट्रैक्टर को किसान के औसत बजट और जरूरत के हिसाब से उपलब्ध कराती है। तो, यह इस श्रेणी में एक आदर्श ट्रैक्टर है।  

MAHINDRA 475 DI इंजन क्षमता 

इस ट्रैक्टर के इंजन की बात करें तो इस ट्रैक्टर में 42 एचपी का इंजन दिया गया है | ट्रैक्टर के इंजन में 3 सिलिंडर दिया गए है | ट्रैक्टर का इंजन 1900 के रेटेड आरपीएम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है |     महिंद्रा 475 डीआई में अद्वितीय केए तकनीक के साथ एक बहुत शक्तिशाली 31.31 (42 hp) इंजन है। इसमें अन्य उन्नत सुविधाओं की एक पूरी श्रृंखला भी है, जैसे आंशिक स्थिर जाल ट्रांसमिशन, उन्नत हाइड्रोलिक्स, मल्टी-डिस्क तेल में डूबे हुए ब्रेक और भी बहुत कुछ। ईंधन की खपत कम है, इसलिए महिंद्रा 475 डीआई का माइलेज अच्छा है। 

ट्रांसमिशन और सीट 

आसान और सुचारू गियर शिफ्टिंग ऑपरेशन की अनुमति देता है जिससे गियर बॉक्स का लंबा जीवन सुनिश्चित होता है और ड्राइवर को कम थकान होती है |      यह भी पढ़ें: महिंद्रा ट्रैक्टर्स की फरवरी 2021 बिक्री में शानदार उछालआरामदायक बैठने की जगह, आसान पहुंच वाले लीवर, बेहतर दृश्यता के लिए एलसीडी क्लस्टर पैनल और बड़े व्यास वाले स्टीयरिंग व्हील के साथ लंबे समय तक काम करने के लिए उपयुक्त है |  

महिंद्रा 475 अन्य फीचर्स 

  • महिंद्रा 475 डीआई में 38 एचपी की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पीटीओ शक्ति और 1500 किग्रा की प्रभावशाली हाइड्रोलिक लिफ्टिंग क्षमता है। यह हल, कल्टीवेटर, रोटावेटर, डिस्क आदि सहित लगभग सभी उपकरणों को उठा सकता है।
  • महिंद्रा 475 डीआई 48 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता के साथ आता है, जो अधिक विस्तारित कृषि गतिविधियों के लिए पर्याप्त ईंधन प्रदान करता है।
  • महिंद्रा 475 डीआई 6 स्पलाइन पीटीओ के साथ 540 राउंड की गति के साथ आता है। 
  • महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर क्षेत्र में कार्य के दौरान कम फिसलन प्रदान करने के लिए ड्राई डिस्क या तेल में डूबे हुए डिस्क ब्रेक दोनों हैं।
  • ट्रैक्टर में जरूरत के अनुसार मैकेनिकल और पावर स्टीयरिंग दोनों हैं, जो मैदान पर सुचारू रूप से काम करते हैं।

महिंद्रा 475 डीआई PRICE?

महिंद्रा 475 डीआई PRICE की बात करे तो इस ट्रैक्टर का प्राइस  6.30 लाख - 6.60 लाख रूपए तक है \कीमत में कई स्थानों पर थोड़ा फरक हदखने को मिलता है |   यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए ये 7 दमदार नए ट्रैक्टर

महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर के बारे में मेरा क्या कहना है?

किसान भाइयों मेरा मानना है की महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर बहुत ही शक्तिशाली इंजन वाला ट्रैक्टर है। ये ट्रैक्टर खेती में काम करते समय अच्छी खिचाई करता है। हैरो, कल्टीवेटर, रोटावेटर और थ्रेशर जैसे कार्य करने के लिए ये ट्रैक्टर बहुत ही उत्तम है। इस ट्रैक्टर की कीमत कंपनी ने किसानों के बजट के हिसाब से निर्धारित की है। अगर आप मेरी मानते है तो आप इस ट्रैक्टर को खरीद कर अपने खेती को कार्य को उसने से कर सकते है और खेती से अच्छी आय अर्जित कर सकते है।  हमारे  इस लेख में आपने महिंद्रा 475 डीआई ट्रैक्टर के नए मॉडल  के बारे में जाना। अगर आप खेतीबाड़ी से जुडी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारी वेबसाइट मेरीखेत डॉट कॉम पर जा कर देख सकते है, हमारी साइट पर खेतीबाड़ी और पशुपालन से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारीआपको मिलेंगी। अगर आप इससे जुड़ी वीडियोस देखना चाहते है तो हमारे यूट्यूब चैनल मेरीखेती पर जा के देख सकते है। 

श्रेणी