ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर बना है आधुनिक फीचर्स के साथ

Published on: 07-Jun-2024
Updated on: 07-Jun-2024

ड्यूज-फार भारत में एक प्रसिद्ध जर्मन ट्रैक्टर निर्माता है। ड्यूज-फार कंपनी 1864 में जर्मनी के क्लेनबर्ग में स्थापित हुई थी।

1927 में कंपनी ने Deutz MTH 222 नामक अपना पहला ट्रैक्टर बनाया। डीयूटी फ़ाहर ट्रैक्टर उच्च गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है।

ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर बहुत शक्तिशाली है। ये ट्रैक्टर आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। 

हम इस लेख में आपको इस ट्रैक्टर के सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और मूल्य के बारे में बताएंगे।

ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर की इंजन पावर क्या है?

इस ट्रैक्टर में आपको 50 एचपी का शक्तिशाली इंजन मिल जाया है जिसकी क्यूबिक कैपेसिटी 3000 CC है। ट्रैक्टर के इंजन में आपको 3 सिलिंडर मिल जाते है। 

ट्रैक्टर का इंजन वाटर कूल्ड कूलिंग सिस्टम के साथ में आता है। ट्रैक्टर में एयर फिल्टर Dry टाइप का दिया गया है।

ये भी पढ़ें: महिंद्रा 575 युवो टेक+ ट्रैक्टर - हर किसान की पहली पसंद

ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • इस ट्रैक्टर के ट्रांसमिशन की बात करे तो इस ट्रैक्टर में आपको Constant Mesh/Synchromesh with forced वाला ट्रांसमिशन मिल जाता है।
  • ट्रैक्टर में डबल क्लच इंडिपेंडेंट पीटीओ के साथ में आता है।
  • ट्रैक्टर के गियर बॉक्स में 12 फॉरवर्ड + 3 रिवर्स/ 15 फॉरवर्ड + 15 रिवर्स गियर्स आपको मिल जाते है। अधिक गति के विक्लप होने से इस ट्रैक्टर में आपको अच्छी गति मिल जाती है जिससे की आप हर प्रकार की मिट्टी में इस ट्रैक्टर को आसनी से चला सकते है।
  • इस ट्रैक्टर में आपको हाइड्रॉलिक रूप से संचालित, तेल में डूबे हुए, सीलबंद डिस्क ब्रेक मिल जाते है। फिसलन वाली स्थिति में भी ट्रैक्टर को आसानी से रोक कर नियंत्रित किया जा सकता है।
  • ट्रैक्टर में Hydrostatic Power स्टीयरिंग कंपनी ने दिया है।
  • फ्यूल टैंक की बात करे तो इस ट्रैक्टर में 70 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक आपको मिल जाता है जिससे की आप लम्बे समय तक खेत पर बिना रूके कार्य कर सकते है।
  • ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर में 2250 kg वजन उठाने की मजबूत क्षमता है। अधिक लिफ्टिंग कैपेसिटी होने से इस ट्रैक्टर का इस्तेमाल आप ढुलाई के कामों में भी आसनी से कर सकते है।

ये भी पढ़ें: AutoNxt कंपनी के X45H2 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर से होंगे सभी कार्य आसान

ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर की कीमत क्या है?

ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर की कीमत की बात करे तो इस ट्रैक्टर की कीमत 8.49-8.64 लाख रूपए तक है। कीमत में कई स्थानों पर थोड़ा फरक भी देखने को मिलता है।  

Merikheti के इस लेख में आपने ड्यूज-फार एग्रोलक्स 50 टर्बो प्रो ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से जाना है। 

Merikheti पर आप खेतीबाड़ी, ट्रैक्टर, कृषि यंत्रो और पशुपालन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

श्रेणी
Ad