यूपी में घर घर सामान पहुंचाने की तैयारी

By: MeriKheti
Published on: 08-Apr-2020

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लॉकडाउन में गरीबों को घरों तक भोजन पहुंचाने की शुरूआत करने वाली है। एक माह के लॉकडाउन में रोजमर्रा की चीजों को घरों तक पहुुंचाने का ताना बाना तैयार किया जा रहा है ताकि कमसे कम लोगों को घरों से न निकलना पड़े। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिला प्रशासन व बाकी सभी विभाग मिलकर (डोरस्टेप डिलीवरी) घर-घर आपूर्ति करेंगे।उन्होंने कहा, 'नागरिक को आपूर्ति व्यवस्था के लिए एपीसी (कृषि उत्पादन आयुक्त) की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है, जो इसका अनुपालन करेगी। उन्होंने कहा कि दुकान खोले जाने को लेकर कोई समय सीमा नहीं रहेगी। दुकानों पर्याप्त समय तक खुली रहेंगी।'

   

 एक अन्य आदेश में राज्य सरकार ने प्रदेश में पान मसाला, गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया है।अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गठित समिति ने सभी मंडल आयुक्त, पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षकों को स्थानीय मंडियों में खाद्य सामग्री की आपूर्ति नहीं रोकने के निर्देश दिए हैं। अवस्थी ने कहा कि पूरे प्रदेश में सख्ती के साथ लॉकडाउन किया गया है। 

अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 से 10 हजार प्रधानों को फोन किए गए हैं और पिछले दो हफ्तों में बाहर से आए लोगों की जानकारी ली गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर भी स्वास्थ्य से जुड़ी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 38 मामले सामने आए हैं। अब तक प्रदेश में 6 हजार से अधिक 'आइसोलेशन बेड' तैयार किए गए हैं।

श्रेणी