कृषि उद्योग को बढ़ावा देगी पंजाब सरकार

Published on: 28-Jul-2020

पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारर्पोशन के चेयरमैन और पूर्व मंत्री स.जोगिन्द्र सिंह मान ने आज कहा है कि सरकार कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देकर किसानों की तकदीर बदलेगी।

यहाँ कारर्पोशन के कार्यालय में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 245वीं मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये पी.ए.आई.सी. के चेयरमैन जिनके साथ मैनेजिंग डायरैक्टर मनजीत सिंह बराड़ भी मौजूद थे। उन्नेहोंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुसार कारर्पोशन राज्य में कृषि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अथक मेहनत कर रहा है। यह समय की ज़रूरत है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि किसानों को उनकी वस्तुओं के लाभप्रद भाव मिलेें और वह राज्य की आर्थिक खुशहाली में सक्रिय भागीदार बन सकें। श्री मान ने कहा कि कारर्पोशन पर पंजाब को अनाज पैदा करने वाले राज्य से कृषि उद्योग का केंद्र बनाने का जिम्मा है।

चेयरमैन ने कहा कि कारर्पोशन कृषि विभिन्नता और फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव यत्न करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि उद्योग सैक्टर को बढ़ावा देने के लिए कारर्पोशन एक नोडल एजेंसी है। श्री मान ने कहा कि राज्य के मेहनती किसानों ने अपनी सख्त मेहनत से देश में हरित, श्वेत और नीली क्रांति लाई और अब समय आ गया है कि उनकी उद्यमशीलता को कृषि उद्योग में उभारा जाऐ जिसके लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ठोस यत्न कर रही है।

चेयरमैन ने आगे कहा कि राज्य में कृषि उद्योग की बड़ी संभावना है जिसका प्रयोग पंजाब के किसानों की किस्मत बदलने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के किसानों की तकदीर बदलने के सपने को जल्द साकार करने को यकीनी बनाने के लिए कारर्पोशन की तरफ से हर संभव यत्न किया जायेगा। श्री मान ने यह भी कहा कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अनुसार कारर्पोशन किसानों की आय को पूरक करने के लिए पंजाब भर में कृषि आधारित उद्योगों को उत्साहित करने के लिए ठोस यत्न करेगी।

 

श्रेणी