fbpx

किसानों का विश्वास, महिंद्रा ट्रैक्टर का साथ

0 619
Farmtrac 60 Powermaxx

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में जब सभी अपने फायदे के लिए एक दूसरे का गला काटने को तैयार रहते हैं. इसी दौर में कुछ कंपनी ऐसी भी है जो अपने ग्राहकों की स्वास्थय और काम को लेकर चिंतित रहती हैं. गावों को आज भी सुकून वाली लाइफ के लिए जाना जाता है. जितना शहरों में गला काट प्रतियोगिता उद्योग धंधों में होती है वही गावों में आज भी लोग पैसे या धंधे से ज्यादा अपनापन लिए होते हैं. सभी एक दूसरे को उसके नाम और परिवार से पहचानते हैं.

गावों में जो भी उद्योग धंधे होते हैं वो सभी कृषि से सम्बंधित होते है. कोल्ड स्टोरेज, आइस फैक्ट्री, ट्रैक्टर एजेंसीज, बाइक एजेंसीज, बैटरी बनाना, फल और अनाज मंडी, इत्यादि काम होते हैं जिनमें से कुछ काम तो लोग एक दूसरे की जमानत पर कर जाते हैं. अगर किसी को ट्रैक्टर लेना हो तो बैंक लोन बाद में होता रहता है ट्रैक्टर पहले आ जाता है. अब ट्रैक्टर से सम्बंधित जितने भी कृषि यन्त्र होते हैं उन्हें भी लोग ले आते हैं पैसे बाद में भी देते हैं. यहाँ पर कहने का अभिप्राय यह है की लोग बिज़नेस से ज्यादा एक दूसरे के दुःख दर्द से जुड़े होते हैं.

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं कोरोना महामारी में कैसे लोग गावों में एक दूसरे के दुःख दर्द में शामिल हैं. सादाबाद के किसान सुम्मेर सिंह जी ने बताया की उनके घर में कोरोना से 3 लोग बीमार हुए थे. जहाँ शहरों में लोग दूर से ही कन्नी काट लेते हैं वहीँ गांव में लोगों ने उसको खाने पीने तथा डॉक्टर तक ले जाने में मदद की तथा उसको पैसे से भी सपोर्ट किया.

ऐसे ही महिंद्रा ट्रैक्टर भी अपने ग्राहकों के लिए M-Protect का Covid कवर लेकर आया है. जैसा की हम पहले भी बता चुके हैं की किसानो से सम्बंधित कम्पनीज किसानो को इस महामारी सहायता भी कर रही है. आप कोई भी महिंद्रा ट्रैक्टर 30 जून से पहले लें और इस महामारी से चिंतामुक्त होकर अपना काम करें. महिंद्रा ट्रैक्टर ने किसानों की जरूरत को समझते हुए ऐसी अच्छी स्कीम निकली है जिससे किसान काम भी अच्छे से करे और स्वस्थ्य भी रहे. ये होती है किसानों की चिंता अपने ट्रैक्टर द्वारा. महिंद्रा ट्रैक्टर डीजल भी कम से कम लेता है और काम में भी टफ है जैसा की उनकी टैग लाइन है. महिंद्रा एक स्वदेशी ब्रांड हैं और दुनियाँ की बहुत देशों में अपने ट्रैक्टर बेचता है. ऐसे ही कोई इतना बड़ा ब्रांड थोड़े ही बनता है. महिंद्रा अपने किसान भाइयों के आराम का भी ख्याल रखता है उसकी स्टेयरिंग की बनावट इस तरह से है की कितना भी ट्रैक्टर चलाएं आपको थकान नहीं होने देती.आपने किसी कार कंपनी, या बाइक कंपनी को अपने ग्राहकों को कोई सपोर्ट देते सुना है क्या? कितने लाखों करोड़ों की कार बेचीं जाती हैं लेकिन आपसे हर सर्विस का चार्ज किया जाता है. कभी भी आपको कोई सर्विस या सपोर्ट फ्री नहीं दिया जाता है.

अगर आपको महिंद्रा ट्रैक्टर की स्कीम के बारे में ज्यादा जानना है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी जानकरी दें आपको महिंद्रा ट्रैक्टर की तरफ से फ़ोन करके सारी जानकारी दी जाएगी. https://bit.ly/3x0HRFC

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

The maximum upload file size: 5 MB. You can upload: image, audio, document, interactive. Drop file here

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More