खेती-किसानी के हर क्षेत्र में कृषि उपकरण उपलब्ध करा रही परफुरा टेक्नोलॉजीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड

0

जैसे-जैसे समय में बदलाव हुआ है वैसे-वैसे कृषि- किसानी में उल्लेखनीय उन्नति देखने को मिल रही है। आज आधुनिक कृषि यंत्रों की भरमार है, जिस कारण किसानों को खेती-किसानी में काफी आसानी हुई है। ऐसे-ऐसे कृषि यंत्र हैं जिनकी सहायता से हजारों हेक्टेयर फसल को कुछ ही घंटों में बो दिया जाता है ओर उसकी फसल को पकने पर कुछ ही घंटों में काट भी दिया जाता है। आज कई ऐसी मशीनें हैं, जो अनाज की कटाई के बाद प्रसंस्करण के लिए उचित गुणवत्ता के साथ कम लागत में किसानों को मिल रही हैं।

ऐसी ही एक कंपनी है परफुरा टेक्नोलॉजीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (Perfura Technologies (India) Private Limited), जो किसानों को कृषि यंत्र की आपूर्ति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। कंपनी का मुख्य व्यापार आस्ट्रेलिया में है।

जानिए कंपनी के बारे में

परफुरा टेक्नोलॉजीज कंपनी की स्थापना वर्ष 2014 में कोयंबटूर, तमिलनाडु (भारत) में अपनी परिचालन इकाई के साथ एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी उद्यम के रूप में हुई थी। कंपनी का उद्देश्य वैश्विक कृषि क्षेत्र में अनाज की कटाई के बाद प्रसंस्करण के लिए उचित गुणवत्ता के साथ लागत प्रभावी मशीनें उपलब्ध कराना है। जानकारी मिली है कि फर्म के पास अनुभवी कर्मचारी हैं, जो संसाधनों के इष्टतम उपयोग के साथ ग्राहकों की मांगों के अनुसार सामानों को संसाधित करने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़े: धान की कटाई के बाद भंडारण के वैज्ञानिक तरीका

कंपनी के पास उत्पादों की विशाल श्रृंखला

कंपनी ने बताया कि उनसे पास उत्पादों की विशाल श्रृंखला है। उनके उत्पादों की विशाल श्रृंखला में बाजरा प्रसंस्करण इकाई, दाल प्रसंस्करण इकाई, परफुरा पल्वराइजऱ, मिलर डीहुलर्स और कई अन्य शामिल हैं।

यह है कंपनी का बुनियादी ढांचा

परफुरा टेक्नोलॉजीज कंपनी के पास एक अच्छी तरह से सुसज्जित और आधुनिक बुनियादी ढांचा सुविधा है जो एक विशाल क्षेत्र में फैली हुई है। कंपनी ने उचित संचालन के लिए अपने बुनियादी ढांचे में गुणवत्ता विभाग, भंडारण, पैकेजिंग, आदि जैसी विभिन्न इकाइयां पेश की हैं। उचित लेबलिंग और वर्गीकरण के तहत उत्पादों की श्रृंखला को विभिन्न इकाइयों में सुरक्षित रूप से संग्रहीत करते हैं जो वितरण को सुव्यवस्थित करते हैं। कंपनी पेशेवरों की टीम द्वारा समर्थित हैं, जो कार्यक्षमता के इस क्षेत्र में विशेषज्ञता रखते हैं। बाजार में कंपनी की एक मजबूत स्थिति है, जिसे कर्मचारियों की उनकी भूमिका और जिम्मेदारियों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता के बिना हासिल नहीं किया जा सकता है। बाजार में लॉन्च किए गए उत्पादों की रेंज कंपनी की कड़ी मेहनत करने वाली टीम और काम के प्रति उनके प्रयास का परिणाम है।

ये भी पढ़े: भूमि विकास, जुताई और बीज बोने की तैयारी के लिए उपकरण

आटा प्रसंस्करण और पल्वराईजर मशीन

परफुरा कंपनी कई उन्नत कृषि यंत्रों को खेतों तक पहुंचाती है, जिसका उपयोग कर किसान खेती- किसानी में उन्नति कर रहे हैं। कंपनी बाजरा प्रोसेसिंग यूनिट, दाल प्रोसेसिंग यूनिट, परफुरा पल्वराईजर, मिलर डीहुलर्स और कई अन्य उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला पेश करती है।

मूंगफली डेस्किनर और डेकोर्टिकेटर

कंपनी के उत्पाद श्रृंखला में मूंगफली डेस्किनर स्प्लिट कम ग्रेडर, मूंगफली डेकोर्टिकेटर, मूंगफली डेकोर्टिकेटर सह ग्रेडर, मूंगफली डेस्किनर सह ग्रेडर और मूंगफली डेस्किनर की विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

बाजरा प्रसंस्करण इकाई

कोयंबटूर की प्रमुख और अग्रणी निर्माता कंपनी मिलेट्स डेस्टोनर कम ग्रेडर कम एस्पिरेटर, ग्रेन पॉलिशिंग मशीन, डबल स्टेज मिलेट डीहुलर, ग्रेन ग्रेडर कम विनोवर्स और मूंगनऊली डेस्कनर होल कम ग्रेडर प्रदान करी है। कंपनी के पास अनाज चमकाने की मशीन भी उपलब्ध है।

दाल प्रसंस्करण इकाई

कंपनी दालों के लिए डेस्टोनर मशीन, दाल तेल अनुप्रयोग मशीन, दलहन दाल डीहस्किंग मशीन और दाल स्प्लिटर सह ग्रेडर प्रदान करती है।

बाजरा डीहुलर

कंपनी डबल स्टेज मिलेट डीहुलर, सिंगल स्टेज मिलेट डीहुलर और मिलेट डीहुस्कर भी किसानों के लिए उपलब्ध कराती है।

औद्योगिक ग्रेडर

कंपनी हूपर के साथ ग्रेडर, सीड ग्रेडर और बिना हॉपर के ग्रेडर की पेशकश भी करती है।

ये भी पढ़ें: धान की फसल काटने के उपकरण, छोटे औजार से लेकर बड़ी मशीन तक की जानकारी

आटा सिफर

कंपनी कोयंबटूर से आटा सिफ्टर मशीन और आटा छलनी मशीन परिपत्र की अग्रणी निर्माता भी है। वहीं कंपनी के पास डेस्टोनर मशीन, डेस्टोनर कम एस्पिरेटर और डेस्टोनर कम ग्रेडर कम एस्पिरेटर शामिल हैं। कंपनी के पास आटा ब्लेंडर मशीन, आटा मिश्रण मशीन और सूखा आटा ब्लेंडर शामिल हैं।

कोल्ड प्रेस्ड ऑयल एक्सट्रैक्शन यूनिट

कंपनी के उत्पादों में वुडन ऑयल एक्सपेलर और डेस्टोनर सह ग्रेडर सह एस्पिरेटर शामिल हैं। इसमें लकड़ी का तेल निकालने वाली मशीन, डेस्टोनर कम ग्रेडर कम एस्पिरेटर। अनाज हैंडलिंग उपकरण भी प्रदान करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More