fbpx

सोनालिका ट्रैक्टर की बिक्री में 35.5% फीसदी की वृद्धि

0 96

नई दिल्ली:  वित्त वर्ष 21 में पूरे महीने के बाद मजबूत प्रदर्शन दर्ज करने की अपनी प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, सोनालिका ट्रैक्टर्स ने अपनी उच्चतम घरेलू बिक्री को देखते हुए उत्कृष्टता का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में महज 11 महीनों में 1,06,432 ट्रैक्टरों ने 35.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

इसके साथ, सोनालीका ने अपनी स्थापना के बाद से भारतीय बाजार में किसी भी ट्रैक्टर ब्रांड द्वारा सबसे तेज 1 लाख घरेलू ट्रैक्टर बिक्री का महत्वपूर्ण स्थान हासिल किया है।

भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला ट्रैक्टर निर्माता और देश में नंबर 1 ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड है, सोनालिका ने पिछले साल की समान अवधि में 9,650 ट्रैक्टर बिक्री की तुलना में फरवरी में कुल मिलाकर 11,821 ट्रैक्टर बेचे हैं।

असाधारण उपलब्धि हासिल करने पर अपने विचार साझा करते हुए, सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक, रमन मित्तल ने कहा, “मुझे यह साझा करने में अभिभूत महसूस होता है कि हमने अपने 11 महीने (अप्रैल’20-) में 1,06,432 ट्रैक्टरों की अब तक की सबसे अधिक घरेलू बिक्री को पार कर लिया है। Feb’21), पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 35.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

विशेष रूप से, यह भारतीय बाजार में किसी भी ट्रैक्टर ब्रांड द्वारा अब तक का सबसे तेज़ 1 लाख घरेलू ट्रैक्टर बिक्री है क्योंकि इसकी शुरुआत और सोनालिका में किसानों के बढ़ते विश्वास को स्पष्ट रूप से दर्शाता है।

वित्त वर्ष 21 में सोनलिका ने महीने भर बाद जो उदात्त प्रदर्शन किया है, वह समय-समय पर अनुकूलित ट्रैक्टरों को लॉन्च करने के हमारे रणनीतिक फैसले का परिणाम है जो उन्नत अभी तक सस्ती तकनीकों से लैस हैं। ”

उन्होंने कहा, “भारतीय किसान अपनी विभिन्न कृषि आवश्यकताओं को संबोधित करते हुए स्मार्ट कृषि तकनीकों को अपनाने के लिए उत्सुक हैं और उत्पादकता में उल्लेखनीय वृद्धि करते हैं। घरेलू बाजार तेजी से उच्च एचपी ट्रैक्टरों की ओर बढ़ रहा है और जब तक हम गतिशील बाजार की आवश्यकताओं को पूरी तरह से समझ नहीं लेते हैं, हम अपनी प्रवृत्ति के साथ जारी रहेंगे।” भारत में क्रांतिकारी ट्रैक्टर शुरू करने के लिए जो देश में कृषि मशीनीकरण के विकास को गति देगा। ”

दुनिया भर में 130 से अधिक देशों में एक दुर्जेय उपस्थिति होने के कारण, सोनालीका के पास पहले से ही उन्नत बाजारों में मौजूद ट्रेलब्लाजिंग तकनीकों की पहुंच है और वे भारतीय बाजार में एक किफायती तरीके से पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सोनालिका की R & D टीम अत्याधुनिक ट्रैक्टरों को विकसित करने के लिए अथक प्रयास कर रही है और किसानों की प्रतिक्रिया को भुनाने के लिए लागू हैं और उन्हें उनकी संबंधित फसलों और भौगोलिक स्थितियों के अनुसार अनुकूलित किया गया है।

राज्य विशिष्ट रणनीति के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, सोनालिका वर्ष 2021 में आगे बढ़ने वाले क्रांतिकारी उत्पादों को पेश करने के लिए पूरी तरह से अपने विश्व के नंबर 1 खड़ी एकीकृत ट्रैक्टर विनिर्माण संयंत्र में तैयार है।

इसके अभिनव उत्पादों को किसान की आय के स्तर में तेजी से वृद्धि करने के लिए अनुकूलित किया जाएगा और दुनिया भर में ‘अग्रणी कृषि विकास’ के अपने दृष्टिकोण की ओर कंपनी को आगे बढ़ाया जाएगा।
सोनालिका एक तेजी से क्लिप में कृषि मशीनीकरण को बढ़ाने और एक किफायती तरीके से कृषि समृद्धि लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 20-120 एचपी रेंज में सोनालिका के भारी शुल्क उत्पाद पोर्टफोलियो को होशियारपुर सुविधा से बाहर किया जा रहा है, जो उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के निर्माण के लिए रोबोटिक्स और ऑटोमेशन द्वारा संचालित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.


The maximum upload file size: 5 MB.
You can upload: image, audio, document, interactive.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More