किसान एवं कृषि वैज्ञानिकों की मौजूदगी में मेरीखेती का रीलॉन्च किया गया

By: Merikheti
Published on: 19-Jan-2024

18 जनवरी गुरूवार को मेरीखेती का रीलॉन्च साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा जी द्वारा किया गया। मेरीखेती के रिलॉन्च कार्यक्रम में JPS डबास, सीबी सिंह, डॉ हरीश, डॉ विपिन कुमार जैसे पूसा के कई वरिष्ठ व अनुभवी कृषि वैज्ञानिक व प्रगतिशील किसान शामिल हुए। मेरीखेती फाउंडर कृष्ण पाठक जी ने कंपनी के सफर के बारे में बताया। कृषि वैज्ञानिकों और किसानों को सम्मानित भी किया गया। 

Merikheti.com किसानों के लिए हर माह किसान पंचायत आयोजित कराती है 

मेरीखेतीडॉटकॉम किसान और कृषि विशेषज्ञों को एक दूसरे से सवाल जवाब करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। जहां किसान भाई कृषि समस्याओं से संबंधित समाधान प्राप्त कर सकते हैं। मेरीखेती की टीम किसानों को सजग और जागरूक करने के साथ-साथ उनको अच्छी जानकारी मुहैय्या कराने का कार्य प्राणपन से करती है। मेरीखेती टीम का केवल एक ही उद्देश्य है, कि किसानों को प्रमाणित और बेहतर जानकारी प्रदान करके उनको एक लाभकारी कृषि प्रणाली की तरफ अग्रसर किया जा सके। केवल इतना ही नहीं देशभर में जहां कहीं भी कृषि से संबंधित एवं किसानों के हित में कोई कार्यक्रम होता है, तो मेरीखेती की टीम उसे कवर करने जरूर पहुँचती है। प्रति माह किसान पंचायत होने से पूर्व उसकी जानकारी मेरीखेती की आधिकारिक फेसबुक पर दे दी जाती है। 

किसानों को जागरूक होने की बेहद आवश्यकता है 

किसान भाइयों को जागरूक होना ही पड़ेगा अन्यथा उनके हालात बदल नहीं पाएंगे। किसान यदि सही सूझ-बूझ और बेहतर तरीके से कृषि करें तो उनको काफी उन्नति और प्रगति हांसिल हो सकती है। मेरीखेतीडॉटकॉम वेब पोर्टल पर हम कृषि से जुड़ी सही और सटीक जानकारी किसान भाइयों को प्रदान करते हैं। साथ ही, कृषि से संबंधित किसानों की समस्याओं का भी हल यथावत रूप से उनको देने का भी कार्य करते हैं। हम किसानों के लिए समर्पित भाव से कार्य करते आए हैं। किसानों के विकास को प्राथमिकता में रखते हुए हम किसानों को बेहतर जानकारी देने से लेकर प्रति माह किसान पंचायत का आयोजन एवं अन्य हितकर कार्य करते हैं।

श्रेणी