fbpx

किसानों के लिए बहुत किफायती हैं न्यू हॉलैंड के ये ट्रैक्टर

0 501
Massey Ferguson 1035DI

किसान भाइयों के लिए ट्रैक्टर खेती की जान हैं। आज के जमाने में ट्रैक्टर के बिना खेती की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। ट्रैक्टर केवल खेती का ही काम नहीं करता बल्कि किसानों के अनेक महत्वपूर्ण काम करता है। साथ ही किसानों की आमदनी का एक साधन भी है। किसान भाई चाहे तो ट्रैक्टर से किराये पर जुताई का काम कर सकते हैं। माल ढुलाई का भी काम कर सकते हैं। गांवों व खेतों के बीच से सामान की ढुलाई का काम ट्रैक्टर से ही किया जा सकता है। ऐसे किसान भाइयों को कम दामों में, कम खपत वाला, टिकाऊ, मजबूत, जीरो मेंटीनेंस वा ऐसा ट्रैक्टर चाहिये जो किसी भी सूरत में बीच रास्ते में धोखा न दे। ऐसे ही भरोसेमंद ट्रैक्टर का नाम है न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर। न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर कंपनी ने छोटे बड़े किसानों सभी की जरूरतों को देखते हुए भरोसेमंद ट्रैक्टर बाजार में उतारे हैं। अपनी खूबसूरती के कारण न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर किसानों के बीच अच्छे खासे लोकप्रिय हैं। इन ट्रैक्टरों को खरीदने वाले किसानों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: ट्रेक्टर किसान का साथी

घर बैठे ट्रैक्टर की देखभाल करने की तकनीक

किसानों को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए न्यू हालैंड हमेशा स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल करती है। इस घर पर बैठे किसान को ट्रैक्टर की देखभाल करने के लिए कंपनी ने स्काई वॉच ऐप की सुविधा दी है। इस ऐप से किसान अपने मोबाइल के माध्यम से ट्रैक्टर को कहीं से भी ट्रैक कर सकते हैं। यह स्काई वॉच ऐप ट्रैक्टर के प्रदर्शन और ईंधन की खपत का भी पता लगाती है। अब, आपको ट्रैक्टर की चोरी के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। न्यू हॉलैंड स्काई वॉच एंटी थेफ्ट फीचर के साथ आता है। ट्रैक्टर मालिक को ईंधन, पुर्जे और ट्रैक्टर चोरी के मामले में एसएमएस से जानकारी मिल जाती है।इसके अलावा खेत की जुताई का समय और खेत का रकबा भी इससे जानकर अपना पूरा किराया ले सकते हैं।

क्यों सबसे अलग हटकर है न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर

सख्त जमीन, पथरीली जमीन,पठारीय क्षेत्रों की जमीन सहित सभी तरह की जमीन में आसानी से लम्बे समय तक जुताई करने वाले और माल ढुलाई में बेजोड़ ट्रैक्टरों के अनेक वेरियंट मॉडल उतारे हैं। कंपनी ने इन ट्रैक्टरों की कीमत को तय करते समय किसानों के बजट का भी पूरा-पूरा ख्याल रखा है। ताकि ट्रैक्टर खरीदने से उनको किसी तरह की परेशानी न हो। आइये जानते हैं कंपनी के कुछ चुनिंदा मॉडल के ट्रैक्टरों की खास खूबियों को, जो अन्य कंपनियों से अलग हटकर काम करते हैं।

छोटा हो या बड़ा, न्यू हॉलैंड का ट्रैक्टर करे सभी काम

न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस

अपनी आधुनिक तकनीक के लिए किसानों के बीच लोकप्रिय न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस ट्रैक्टर 65 एचपी और 3 सिलेंडर के साथ आता है। इस ट्रैक्टर के इंजन की खास बात यह है कि न्यू हॉलैंड 5620 टैक्टर का इंजन खेतों में शानदार माइलेज देता है। इस ट्रैक्टर के खास फीचर्स की बात करें तो न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स अपने शानदार डबल क्लच के लिए जाने जाते हैं। न्यू हॉलैंड 5620 टीएक्स प्लस ट्रैक्टर में स्पेशल रीपर दिए गए हैं। इस ट्रैक्टर में हैवी ड्यूटी तेल में डूबे हुए ब्रेक्स ब्रेक दिए गए हैं। यह ट्रैक्टर शानदार पावर स्टीयरिंग के साथ आता है।

न्यू हॉलैंड 3600

न्यू हॉलैंड 3600 ऑल राउंडर ट्रैक्टर 50 एचपी वाला ट्रैक्टर है। इस ट्रैक्टर में 3 सिलेंडर होते हैं। ट्रैक्टर का इंजन  2931 सीसी वाला होता है। खेतों में सभी तरह के काम करने के शानदार टैक्टर है। डीजल की कम खपत वाला ये ट्रैक्टर काफी मजबूत और जीरो मेंटीनेंस वाला है।

न्यू हॉलैंड 3600-2 टीएक्स ट्रैक्टर

न्यू हॉलैंड 3600-2 टीएक्स ट्रैक्टर

बेहतर नियंत्रण के लिए न्यू हॉलैंड 3600 2टीएक्स ट्रैक्टर में डबल क्लच है। ट्रैक्टर तेल में डूबे हुए मल्टी डिस्क ब्रेक के साथ आता है ताकि अतिरिक्त पकड़ और कम फिसलन हो सके। ट्रैक्टर को चलाने के लिए और आसानी हो इसके लिए पावर स्टीयरिंग दी गई है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर को पानी भरे खेतों में काम करने के लिए विशेष तौर पर बनाया गया है। इसके अलावा सूखे खेतों में सभी काम करने तथा माल ढुलाई के लिए इस ट्रैक्टर को खास तरह से डिजाइन किया गया है। इसके फीचर्स और खूबियों को देखते हुए इस ट्रैक्टर के दाम किसानों की क्षमता को देखते हुए कम ही रखे गये हैं। भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर मांग वाला यह ट्रैक्टर अपने नाम से ही बिकता है। कम कीमत के साथ उत्कृष्ट विशेषताओं वाले इस एक ट्रैक्टर को हर किसान खरीदना चाहता है।

न्यू हॉलैंड 3510

सामान्य बजट वाले किसानों के लिए बनाये गये न्यू हालैंड 3518 मॉडल 35 एचपी का है।  जिसमें 3 सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है। फॉरवर्ड गियर बॉक्स आठ और रिवर्स गियर दो है। मजबूत ब्रेक्स मल्टी डिस्क के साथ मौजूद हैं। इसके साथ कंपनी 3 साल की वारंटी (2400 घंटे) प्रदान करती है। इसकी कीमत 5 लाख के आसपास है। ये ट्रैक्टर मध्यम दर्जे के किसान के लिए सबसे उपयोगी है। मजबूत, टिकाऊ और आधुनिक तकनीक वाला ये ट्रैक्टर डीजल की खपत के लिए जाना जाता है।

न्यू हॉलैंड 3032 एनएक्स

न्यू हॉलैंड 3032 एनएक्स

न्यू हॉलेंड 3032 एनक्स ट्रैक्टर भी 35 एचपी वाला है। इसमें तीन सिलेंंडर आते हैं। इस ट्रैक्टर का इंजन ं 2365 सीसी का है। इस ट्रैक्टर में सिंगल प्लेट क्लच के साथ मौजूद है। इसका  फ्यूल टैंक  42 लीटर की क्षमता वाला है। इस ट्रैक्टर में किसान भाइयों को मैकेनिकल और पॉवर स्टीयरिंग मिलता है। इससे ट्रैक्टर को चलाना बहुत आसान होता है। यह ट्रैक्टर भी मध्यम दर्जे के किसानों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

न्यू हॉलैंड 4010

न्यू हॉलैंड 4010 ट्रैक्टर  35 हॉर्स पॉवर और 3 सिलेंडर के साथ आता है। इस ट्रैक्टर में  8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर रहते है। इसके ब्रेक्स मल्टी डिस्क वाले होते हैं।  कंपनी द्वारा 2400 घंटे की वारंटी (लगभग 3 साल की) दी जाती है। इस ट्रैक्टर से समतल जमीन, ऊबड़-खाबड़ जमीन व सख्त जमीन पर आसानी से जुताई की जाती है।

न्यू हॉलैंड 3037 एफएक्स

न्यू हॉलैंड 3037 एफएक्स 39 एचपी ट्रैक्टर वाला ट्रैक्टर है। न्यू हॉलैंड 3037 एफएक्स 3 सिलेंडर, 4 स्ट्रोक डीजल इंजन वाला है। ये ट्रैक्टर अपने आकर्षक बड़े पहियों और जमीन से ऊंचाई के कारण किसानों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

न्यू हॉलैंड टी4.110 वी

न्यू हॉलैंड का दमदार ट्रैक्टरों में से एक ट्रैक्टर न्यू हॉलैंड टी4.110वी है। यह ट्रैक्टर 106 एचपी और 4 सिलेंंंडरों के साथ आता है। इसकी लिफ्टिंग पॉवर 1996 किलोग्राम है। इसमें 16 फ्रंट और 16 रिवर्स गियर हकी सुविधाएं हैं। इसमें पॉवर स्टीयरिंग दी गई है ताकि किसान भाई अपना काम आसानी से कर सकें। ये खेती किसानी के सभी भारी से भारी काम करने में पूर्ण रूप से सक्षम है।

एक्सल 4710 4WD

न्यू हॉलैंड एक्सल 4710 4 डब्ल्यूडी मॉडल वाला ट्रैक्टर  47 एचपी और 4 सिलेंडर के साथ आता है। यह ट्रैक्टर खिंचाई व जुताई में बड़े  ट्रैक्टरों की बराबरी करता है। इस  ट्रैक्टर के द्वारा रोटावेटर और कल्टीवेटर , बीएम प्लाउ आदि से आसानी से काम किया जा सकता है।

न्यू हॉलैंड 5620

न्यू हॉलैंड 5620 ट्रैक्टर को दमदार और मजबूत ट्रैक्टर माना जाता है। यह ट्रैक्टर 65 हार्स पॉवर वाला और 3 सिलेंडर वाला होता है। यह ट्रैक्टर अपन दमदार काम के लिए किसानों के बीच लोकप्रिय है।

कुछ खास मॉडल

न्यू हॉलैंड 3630 टीएक्स प्लस 55 एचपी और 3 सिलेंडर, न्यू हॉलैंड एक्सल 4710 , 47 र्हार्स पॉवर और 3 सिलेंडर, न्यू हॉलैंड 3230,  42 एचपी और 3 सिलेंडर वाला ट्रैक्टर है।  स्वराज 855 डीटी प्लस 52एचपी और 3 सिलेंडर वाला ट्रैक्टर है।

आकर्षक ऑफर्स की जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें और फॉर्म भरें https://bit.ly/3x0HRFC

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

The maximum upload file size: 5 MB. You can upload: image, audio, document, interactive. Drop file here

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More