सेल्स रिपोर्ट 2024 सोनालिका ने रिकॉर्ड ट्रैक्टर बिक्री दर्ज की है

By: Merikheti
Published on: 08-Mar-2024

विदेशों को सबसे ज़्यादा एक्सपोर्ट होने वाला ट्रैक्टर ब्रांड’ सोनालिका ट्रैक्टर्स भारत से एक्सपोर्ट किया जाने वाला नं. 1 ट्रैक्टर ब्रांड है। यह देश का तीसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता होने के साथ-साथ, विश्व भर के शीर्ष 5 ट्रैक्टर निर्माताओं के बीच गर्व से खड़ा है। 

1996 में अपने मूल DNA में किसान केन्द्रित होने के साथ, यह कंपनी कस्टमाइज़्ड ट्रैक्टर्स और उपकरणों का निर्माण करती है। कंपनी किसानों की कृषि हेतु केंद्रित आवश्यकताओं के अनुसार ट्रैक्टर्स और उपकरणों को विकसित किया जाता है।

सोनालिका ने रिकॉर्ड ट्रैक्टर बिक्री की है  

सोनालिका ट्रैक्टर्स ने फरवरी में अपनी अब तक की सबसे अधिक रिकॉर्ड ट्रैक्टर की बिक्री दर्ज की हैं। सोनालिका ने फरवरी 2024 के दौरान घरेलू और निर्यात बाजार में कुल 9,722 ट्रैक्टर बेचे हैं, जो वित्त वर्ष 2023 में 9,154 ट्रैक्टर बिक्री से 6.2% अधिक है। 

ये भी पढ़ें: सोनालीका ने 40-75 HP में 10 नए 'टाइगर' हैवी ड्यूटी ट्रैक्टरों की अपनी सबसे बड़ी रेंज के साथ 2024 की शुरुआत की; 'डिज़ाइनड इन यूरोप' नंबर 1 ट्रैक्टर एक्सपोर्ट सीरीज़ अब भारतीय किसानों के लिए भी उपलब्ध

इतनी अच्छी बिक्री के साथ, सोनालिका कुल ट्रैक्टर बाजार में 16.1% हिस्सेदारी दर्ज करने में कामयाब रही, जो अब तक की फरवरी के महीने की सोनालिका की सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी है।

प्रत्येक ट्रैक्टर सेगमेंट में अग्रणी सोनालिका ने हाल ही में 40-75 एचपी रेंज में 10 नए मॉडल के साथ अपनी प्रसिद्ध और प्रीमियम ‘टाइगर ट्रैक्टर श्रृंखला’ का विस्तार किया है।

संयुक्त प्रबंध निदेशक रमन मित्तल ने क्या कहा जानें  

इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक रमन मित्तल ने कहा, “हमें ट्रैक्टरों के लिए गतिशील भारतीय कृषि पारिस्थितिकी तंत्र की जरूरतों को पूरा करने और उद्योग में उच्चतम बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के साथ-साथ फरवरी में 16.1% की अपनी उच्चतम बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में खुशी महसूस हो रही है। 

ये भी पढ़ें: ITL ने सोनालिका ट्रैक्टर्स की नई सीरीज लॉन्च करदी है

पूरे महीने अपनी सकारात्मक गति बनाए रखते हुए, हमने फरवरी 2024 में 9,722 ट्रैक्टरों की कुल बिक्री दर्ज की है और उद्योग के प्रदर्शन को भी पीछे छोड़ दिया है। 

हमारी व्यापक हेवी-ड्यूटी ट्रैक्टर रेंज को हाल ही में 10 नए टाइगर ट्रैक्टर मॉडल के साथ अपग्रेड किया गया है, जिसे किसानों द्वारा अत्यधिक सराहा और स्वीकार किया जा रहा है क्योंकि यह इंजन, ट्रांसमिशन और हाइड्रोलिक्स में कई नई बेहतर तकनीकें प्रदान करता है।”

श्रेणी