TAFE ट्रैक्टर कंपनी ने इलेक्ट्रिक आधारित ट्रैक्टर का अनावरण किया

By: Merikheti
Published on: 01-Dec-2023

भारत के अग्रणी श्रेणी में आने वाले ट्रैक्टर निर्माता एवं निर्यातक TAFE (ट्रैक्टर और फार्म उपकरण) वैकल्पिक ऊर्जा मिश्रण पर काफी बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं। कंपनी ने वर्तमान में ही अपने इलेक्ट्रिक बेस्ड ट्रैक्टर का अनावरण किया एवं कृषि क्षेत्र के लिए विश्व के सर्वोच्च व्यापार मेले, एग्रीटेक्निका 2023 में अपनी शुरुआत करते हुए एक हाइड्रोजन ट्रैक्टर पेश किया। ट्रैक्टर प्रमुख का लक्ष्य यूरोपीय बाजारों में अपनी उपलब्धता और मौजूदगी का विस्तार करना है। साथ ही, शो में इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर, एचवीएसी केबिन के साथ उन्नत उपयोगिता ट्रैक्टर एवं आगामी पीढ़ी के मॉड्यूलर स्मार्ट खेती समाधान समेत अपने उत्पादों का प्रदर्शन करना चाहता था।

ये भी पढ़ें:
भारत में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर बेचने के लिए नियामक नोड मिलने वाली पहली कंपनी बनी एस्कॉर्ट्स
TAFE इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 20 किलोवाट बिजली उत्पन्न करता है, ज्यादा कुशल ट्रांसमिशन, कम ध्वनि पावरट्रेन और 90% फीसद से ज्यादा दक्षता वाली एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। बतादें, कि इसको तीव्रता से चार्ज किया जा सकता है एवं यह यूरोपीय संयुक्त चार्जिंग सिस्टम - CCS2 के साथ पूर्ण रूप से संगत है। ई-ट्रैक्टर का इस्तेमाल आदर्श रूप से कृषि के अतिरिक्त नगर पालिकाओं, रसद और सामग्री प्रबंधन व्यवसायों द्वारा किया जा सकता है। टैफे कंपनी ने यूरो स्टेज 5 कंप्लायंट TAFE 7515 भी प्रदर्शित किया है, जो 74 एचपी उत्पन्न करता है एवं 3-सिलेंडर इंजन के साथ आता है। इसे इष्टतम सुगमता और उत्पादकता के लिए डिजाइन किया गया है। यह 12-स्पीड सिन्क्रोमेश मैकेनिकल शटल ट्रांसमिशन से सुसज्जित है। ट्रैक्टर को बीज ड्रिल, रोटरी टिलर, स्प्रेयर, स्प्रेडर, लोडिंग वैगन एवं ट्रेलर जैसे बहुत सारे उपकरणों के साथ जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:
खुशखबरी: सीएनएच इंडस्ट्रियल द्वारा सर्वप्रथम ऑटोनोमस ट्रैक्टर न्यू हॉलैंड टी4 इलेक्ट्रिक पावर आने वाला है
बतादें, कि इसके बूथ पर टैफे 6028 एम (24 एचपी), टैफे 6028 एच (24 एचपी) तथा टैफे 6020 एम (18 एचपी) की यूरो 5 अनुरूप टैफे कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर रेंज प्रदर्शित की गई, जो बहुमुखी प्रतिभा के साथ-साथ बोल्ड सौंदर्यशास्त्र का भी मिश्रण है। ये ट्रैक्टर खेती एवं औद्योगिक दोनों ही कामों में कुशल हैं, समायोज्य गति से चिह्नित हैं और परिचालन प्रभावशीलता को बढ़ाते हैं। उनकी सामर्थ्य एवं रखरखाव का कम खर्च उन्हें कृषि के अतिरिक्त शौकिया कृषकों और नगर पालिकाओं के लिए एक आकर्षक मूल्य प्रस्ताव बनाता है। यह फ्रंट लोडर एवं स्नो प्लो जैसे अनुप्रयोगों के लिए आदर्श है।

श्रेणी