VST टिलर्स ट्रैक्टर्स कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर्स की नई 9 सीरीज लॉन्च की

By: MeriKheti
Published on: 10-Aug-2023

भारत के अग्रणी कृषि उपकरण निर्माता वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने 9 अगस्त बुधवार को 18 एचपी से ऊपर के कॉम्पैक्ट ट्रैक्टरों की सीरीज 9 रेंज के लॉन्च की घोषणा की। कंपनी ने देश में 4WD कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति को और अधिक स्थापित करने के उद्देश्य से अपने होसुर प्लांट में ट्रैक्टरों की नई श्रृंखला को विकसित किया है। 

इस सीरीज में होंगे 18HP से 36HP श्रेणी के ट्रैक्टर 

कंपनी की तरफ से 18HP से 36HP की रेंज में 6 नए मॉडल इसी महीने से उपलब्ध होंगे। इन नए  ट्रैक्टरों के नाम "9", से शरू है इसलिए इस सीरीज का नाम सीरीज 9 रखा गया है। इस सीरीज में  6 ट्रैक्टर है ,वीएसटी 918 (18.5 एचपी), वीएसटी 922 (22 एचपी), वीएसटी 927 (24 एचपी), वीएसटी 929 (28 एचपी), वीएसटी 932 (30 एचपी), वीएसटी 939 (36) आदि।     

ये भी पढ़ें:
वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर ने लॉन्च किया अगला जनरेशन 30 एचपी ट्रैक्टर   
सीरीज 9 VST की एक एडवांस कॉम्पैक्ट रेंज है। इन ट्रैक्टरों का निर्माण अत्याधुनिक तकनीकी से किया गया है जिससे की किसानों को कार्य करने में आसानी हो सके। इस नयी सीरीज का निर्माण खास कर बागवानी, बागों, पारंपरिक खेती और ढुलाई जैसे अन्य कार्यों के लिए किया गया है। ये नयी सीरीज आकांक्षी किसानों की सभी जरूरतों को पुरा करेगी।     

नयी सीरीज के ट्रैक्टरों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन    

इस नई सीरीज में आधुनिक फीचर्स है। इन ट्रैक्टरों में बहुत सारे नए फीचर्स है जैसे की स्वतंत्र पीटीओ , MID पीटीओ, रिवर्स पीटीओ, फुल्ली सिंक्रोमेश गियरबॉक्स, इलेक्ट्रो - हाइड्रोलिक्स कंट्रोल्स (EHC) इनके अलावा कई ट्रैक्टर मॉडलों में ड्यूल ट्रैक का भी ऑप्शन है। इस सीरीज की नई एडवांस तकनीकी चालक को अच्छा कण्ट्रोल और आराम प्रदान करेंगी। ट्रैक्टर्स में इलेक्ट्रो - हाइड्रोलिक्स कंट्रोल्स (EHC) फीचर होने से चालक एक बटन दबा कर उपकरणों को नियंत्रित कर सकता है। इन ट्रैक्टरों का narrow ट्रैक और छोटा टर्निंग रेडियस चालक को कम जगह में ट्रैक्टर को घुमाने की अनुमति देता है। 

श्रेणी