नए जमाने के किसानों का नया दोस्त है वीएसटी ट्रैक्टर 927

Published on: 05-Aug-2021

किसान भाइयों, नए जमाने का ये ट्रैक्टर नये लुक वाला है। आपको वीएसटी के 927 ट्रैक्टर को देखते ही जोंगा जीप या ओपन कार की याद आ जायेगी। लेकिन ये ट्रैक्टर देखने में ही जितना अच्छा है, उतना ही अच्छा दमदार, टिकाऊ और किफायती है। इसे नये जमाने के किसानों का नया दोस्त भी कहा गया है।

बागवानी और छोटे काश्तकारों के लिए वरदान है ये ट्रैक्टर

छोटे काश्तकार या बागवानी करने वाले किसानों के अलावा वीएसटी का 927 ट्रैक्टर धान की खेती के लिए बहुत ही अच्छा है। 53 साल से किसानों का विश्वास जीतने वाली वीएसटी कंपनी ने नये किसानों को आकर्षित करने के लिए 927 ट्रैक्टर में विशेष टेकनीक का प्रयोग किया है। आइये जानते हैं हाल ही में लांच हुए इस वीएसटी के ट्रैक्टर 927 की खास-खास बातें:-

ट्रैक्टर की कुछ खास बातें

वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स कंपनी का 927 ट्रैक्टर 27 हार्स पॉवर का तीन सिलेंडर के साथ आता है।  इसमें 9 फॉरवर्ड और 3 रिवर्स गियर हैं। इसके ब्रेक आयल इमरस्ड ब्रेक हैं, जो तेल में डूबे होने के कारण घिसते नहीं हैं,लम्बे समय तक चलते हैं। कंपनी ने इस ट्रैक्टर की 5 साल की वारंटी भी दी है।

पानी भरे खेतों में करता है अच्छा काम

वीएसटी 927 में सिंगल और डबल क्लच दोनों के ही साथ आता है। इस ट्रैक्टर में शानदार स्मूथ पॉवर स्टीयरिंग दिया गया है। इससे लम्बे समय तक खेतों में काम करने में आसानी होती है। इस ट्रैक्टर आकर्षक डिजाइन वाली हेडलाइट दी गयी है। इसके साथ इस ट्रैक्टर की फारवर्ड स्पीड बहुत अच्छी दी गयी है। इस ट्रैक्टर की खास बात यह है कि सूखे खेत में जिस तरह से काम करता है, उसी तरह धान के लिए पानी भरे खेत में काम करता है। इसके टायरों को खास डिजाइन दिया गया है, जिससे यह पानी भरे खेत में फिसलता नहीं है।

काफी आरामदायक है ये ट्रैक्टर

ट्रैक्टर को गर्म होने से बचाने के लिए उसमें वाटर कूल्ड कूलिंग की व्यवस्था की गयी है। वीएसटी शक्ति 927 ट्रैक्टर की सीट को काफी आरादायक बनाया गया है। इस ट्रैक्टर का एयर फिल्टर ड्राई टाइप का रखा गया है। खेतों में लम्बे समय तक काम करने के लिए डीजल टैंक की क्षमता 22 लीटर रखी गयी है। वीएसटी 927 की लिफ्टिंग क्षमता भी 750 किलो है।

बहुत कम है डीजल की खपत

इस ट्रैक्टर की सबसे खास बात यह है कि इसकी डीजल खपत काफी कम है। चूंकि यह ट्रैक्टर छोटे काश्तकारो को देखते हुए बनाया गया है। इसलिये इस ट्रैक्टर के इंजन को इस तरह से तैयार किया गया है कि वह कम डीजल की खपत में अधिक काम कर सके।

वीएसटी 927 ट्रैक्टर की कीमत है सबसे आकर्षक

ट्रैक्टर का नाम सुनते ही अधिकांश छोटे किसान और बागवानी करने वाले किसान भाई यह सोचने लगते हैं कि ट्रैक्टर खरीदना हमारे वश की बात नहीं है, वीएसटी कंपनी ने ऐसे किसानों को ध्यान में रखते हुए 927 ट्रैक्टर को लांच किया है। कंपनी ने इस ट्रैक्टर की कीमत इतनी आकर्षक रखी है कि कोई भी इसे आसानी से खरीद सकता है। कंपनी ने फिलहाल इस ट्रैक्टर की कीमत मात्र 4.2 लाख से 4.6 लाख के बीच रखी है।

पांच साल के लिए मेंटीनेंस खर्च की फुर्सत

इस ट्रैक्टर की खास बात यह है कि कंपनी द्वारा इस ट्रैक्टर की पांच साल की वारंटी दी जा रही है। किसान भाई यदि इसे आसानी से चलायें और समय-समय पर इसकी सर्विस कराते रहें तो इस ट्रैक्टर में मेंटीनेंस नहीं लगेगा। कंपनी की शर्तों के अनुसार ट्रैक्टर में कोई बड़ी खराबी या टेक्नीकल फाल्ट आ जाता है तो कंपनी उसे वारंटी पीरियड में ठीक करवा कर देगी। जिससे किसान भाइयों का मेंटीनेंस का खर्चा भी बचेगा।

आकर्षक ऑफर्स की जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें और फॉर्म भरें https://bit.ly/3x0HRFC

श्रेणी