न्यू हॉलैंड कंपनी ने तुर्की के कोन्या कृषि मेले में अपने नए टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को लॉन्च किया

Published on: 15-Mar-2024

न्यू हॉलैंड कंपनी ने वर्तमान में तुर्की के कोन्या कृषि मेले में अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक ट्रै्क्टर को लॉन्च किया है। कंपनी ने यहां अपने टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को प्रस्तुत किया है। इस 100% प्रतिशत इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को अत्याधुनिक खेती के लिए विकसित किया गया है।

विश्वभर में अपने शानदार कृषि उपकरणों के लिए जानी जाने वाली न्यू हॉलैंड कंपनी ने हाल ही में तुर्की के कोन्या कृषि मेले में अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक ट्रै्क्टर को लांच किया है। 

कंपनी ने यहां अपने टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को प्रस्तुत किया है। इस 100% इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को अत्याधुनिक खेती के लिए विकसित किया गया है। कंपनी ने अपने इस ट्रैक्टर को 5 मार्च, 2024 को प्रस्तुत किया है। 

यह कोई सामान्य ट्रैक्टर नहीं है - इसे कंपनी ने कॉम्पैक्ट साइज में प्रस्तुत किया है और इसको पूर्णतय बिजली से संचलित रखा गया है।

जानें इसमें कितना kWh का बैटरी पैक दिया गया है

न्यू हॉलैंड के इस नए इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में 75 kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर को संचालित करने के लिए 800 वोल्ट के उच्च वोल्टेज के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की एक मोटर पहियों को चलाती है।

ये भी पढ़ें: किसान भाइयों को डीजल के खर्च और प्रदूषण की मार से बचाऐगा ये ई-ट्रैक्टर

वहीं, इसकी दूसरी मोटर हाइड्रोलिक्स और पावर टेक-ऑफ को पावर देती है। इस आकार के ट्रैक्टर में 75 किलोवाट पावर वाली व्हील मोटर प्रदान की गई है, जो इसको अत्यंत प्रभावशाली ट्रैक्टर बनाती है।

न्यू हॉलैंड टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में 'रोबोटिक' ट्रांसमिशन प्रदान किया गया है

इस न्यू हॉलैंड टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में 'रोबोटिक' ट्रांसमिशन दिया गया है। जो कि ट्रैक्टर में इलेक्ट्रॉनिक रूप से गियर बदलता है और सुचारू संचालन सुनिश्चित करता है। 

इसके इलेक्ट्रिक ड्राइव की सहायता से अधिकतम टॉर्क केवल 1 km/h से उपलब्ध हो जाती है। यदि आपको काम तेजी से करना है, तो वैकल्पिक 40 km/h स्पीड मोड भी कंपनी ने दिया है।

यह ट्रैक्टर 2 और 4 व्हील ड्राइव में भी उपलब्ध है

न्यू हॉलैंड ने अपने इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को काफी आकर्षक बॉडी और शानदार फीचर्स के साथ तैयार किया है। कंपनी के इस नए T3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को शुरू में टू व्हील ड्राइव मॉडल के रूप में पेश किया गया है। 

ये भी पढ़ें: कॉम्पैक्ट या यूटिलिटी (Compact or Utility): कौनसा ट्रैक्टर है आपके लिए सही?

न्यू हॉलैंड ने एक विकल्प के तोर पर इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में फोर-व्हील ड्राइव भी दिया है।

तुर्क ट्रैक्टर द्वारा यह ट्रैक्टर निर्मित किया गया है

न्यू हॉलैंड ने अपने इस टी3 इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को कंपनी के स्वामित्व वाली तुर्की निर्माता कंपनी तुर्क ट्रैक्टर द्वारा प्रस्तुत किया है। आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि तुर्क ट्रैक्टर न्यू हॉलैंड और केस IH ब्रांड्स के लिए ट्रैक्टरों का निर्माण करता है।

श्रेणी