इस राज्य में सरकार का महंगाई पर वार, लोगों को घर पर ही उपलब्ध करा रही आटा और गेंहू

By: MeriKheti
Published on: 31-Jul-2023

पंजाब की जनता को वर्तमान में बारिश में गेहूं एवं आटा खरीदने के लिए कतारों में खड़ा होकर अपनी बारी का प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी। बतादें, कि उनके घर पर आटा एवं गेहूं पहुंच जाएगा। पंजाब की जनता के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। राज्य के लोगों को शीघ्र ही महंगाई से राहत मिलने वाली है। इसके लिए सरकार ने पूरी योजना बना ली है। साथ ही, उसके ऊपर कैबिनेट की मुहर भी लग चुकी है। अब पंजाब में पैकेटबंद आटा एवं गेहूं की होम डिलीवरी होगी। विशेष बात यह है, कि पैकेटबंद आटा और गेहूं की होम डिलीवरी का कार्य फेयर प्राइस शॉप के माध्यम से किया जाएगा। कहा जा रहा है, कि गेहूं और आटे के निरंतर बढ़ते दामों पर रोक लगाने के लिए पंजाब सरकार ने यह निर्णय लिया है।

सरकार के फैसले से पंजाब की आवाम खुश

जानकारी के अनुसार, शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की एक बैठक बुलाई गई थी, जिसके अंतर्गत आटा और गेहूं की होम डिलीवरी को लेकर निर्णय लिया गया। फैसले में कहा गया है, कि पैकेटबंद आटे की होम डिलीवरी वजन करने के उपरांत की जाएगी। साथ ही, लाभार्थियों के कहने पर खुले गेहूं की डिलीवरी होगी। साथ ही, सरकार के इस निर्णय से पंजाब की आम जनता काफी प्रशन्न है।

ये भी पढ़ें:
सरकार आटा सस्ता करने की पहल कर रही है, अब तक 8 प्रदेशों में इतने लाख मीट्रिक टन बिका गेंहू

गेहूं और आटा की घर तक पहुँचाने की कवायद

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि, पंजाब में पिछले कई दिनों से बरसात हो रही है। इससे गांव से लेकर शहरों में तक जलभराव देखने को मिल रहा है। ऐसी स्थिति में आटा और गेहूं खरीदने के लिए लोगों को लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। जिसके चलते लोगों की समस्या बढ़ गई है। यही कारण है, कि परेशानी से लोगों को सहूलियत प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार ने गेहूं और आटे की होम डिलीवरी का निर्णय लिया है।

जनता में महंगाई से त्राहिमाम

आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि मानसून की दस्तक के साथ भारत में महंगाई बढ़ गई है। परवल, खीरा, टमाटर, करेला, भिंडी और लौकी समेत सभी सब्जियां महंगी हो गई हैं। इसके अतिरिक्त मसाले भी काफी महंगे हो गए हैं। विशेष बात यह है, कि चावल के साथ- साथ आटा और गेहूं की कीमतों में भी उछाल दर्ज की गई है। इससे आम जनता के किचन का बजट डगमगा गया है। ऐसी स्थिति में पंजाब सरकार द्वारा खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी करने का लिया गया निर्णय एक बेहतरीन कदम है।

श्रेणी